4/12/20

सच्चाई सुविचार - सत्य वचन

सच्चाई सुविचार - सत्य वचन

नमस्कार दोस्तो आज हम आप सब के लिए
सच्चाई सुविचार - सत्य वचन पर साझा करने वाले लेकर आए है। वैसे तो हम अपने दर्शकों के लिए अच्छे विचार Status, अच्छे विचार इमेज लेकर आते रहते है। और आज हम आपके लिए अच्छे विचार फेसबुक लेकर आए है। हम आशा करते है कि आपको हमारे यह अच्छे विचार फेसबुक अच्छे लगे।

दोस्तो आप नीचे दिए बॉक्स में से हमारे अन्य हिंदी सुविचार पढ़ सकते है।

सच्चाई सुविचार - सत्य वचन

सच्चाई सुविचार - सत्य वचन
आनंदमय जीवन जीने का सिर्फ एक ही मंत्र है, "सकारात्मक" रहो "नकारात्मक" नही।

सफलता का एक ही मंत्र है, नदी की तरह आगे बढ़ते रहो जब तक समंदर जैसी मंजिल ना हासिल हो।

इस दुनिया में आपको कंट्रोल में रखने वाली सिर्फ एक ही चीज है, वह है आपका डर। अगर डर को ही खत्म कर दो तो जिंदगी आपके कंट्रोल में होगी।
सच्चाई सुविचार - सत्य वचन
जिंदगी से शिकायतें मत करो, क्योंकि आपको जितना मिला है उतना सड़कों पर सोने वालों के भी नसीब में नही होता।

झूठ का पहाड़ कितना ही बड़ा क्यों न हो कभी न कभी गिरता जरूर है। ठीक उसी तरह से मुश्किलों का पहाड़ कितना ही बड़ा क्यों ना हो मेहनत के सामने झुकता जरूर है।

जो व्यक्ति अपने सकारात्मक विचारों से बड़ा होता है, उसके संपर्क में आनेवाला हर कोई सकारात्मक बन जाता है।
हिंदी सुविचार
बुरा वक़्त कभी किसी को बताकर नही आता, इसीलिए किसी के बुरे वक्त में उसपर हँसो मत, क्या पता आज उसका बुरा वक्त है तो कल आपका हो।

कुछ लोग असफलता में निराश होते है तो कुछ लोग खुश होते है, जो लोग खुश होते है वही जानते है कि असफलता में ही सफलता का बड़ा राज छुपा होता है।
सकारात्मक विचार
नकारात्मक सोच वालों से जरा दूर ही रहिएगा, क्योंकि ये ऐसे लोग होते है जो किसी को भी आगे बढ़ने से रोक सकते है।

दोस्तों, यह थे आज के हमारे सच्चाई सुविचार - सत्य वचन हिंदी में। अगर आपको हमारे यह अच्छे सुविचार पसंद आए तो इन्हें अन्य लोगों के साथ साझा करें। और इसी तरह के अन्य अच्छे हिंदी सुविचारों के लिए हमारे ब्लॉग को फॉलो करना ना भूले। ताकि आपको हमारे ब्लॉग के सभी आर्टिकल की सूचना मिल सके।

Tags:- अच्छे विचार फेसबुक, अच्छे विचार Status, अच्छे विचार फोटो, बहुत अच्छे विचार, अच्छे विचार शायरी, जीवन के अच्छे विचार, सुविचार अच्छे विचार, अच्छे विचार इमेज, सुंदर विचार फोटो

0 #type=(blogger):