3/25/20

आंखों के नीचे काला क्यों होता है

आंखों के नीचे काला क्यों होता है

नमस्कार दोस्तो आज हम जिस विषय के बारे में बात करनेवाले है वह है आंखों के नीचे काला क्यों होता है। दोस्तो आंखों के नीचे काला क्यों होता है यह सवाल हर किसी को आता है। खास कर आज कल के युवा लोगों में यह समस्या अधिकमात्रा में पाई जा रही है। दोस्तो आँखो के नीचे कालापन होने के बहुत सारे कारण होते है। तो चलिए जान लेते है कि आंखों के नीचे काला क्यों होता है
आंखों के नीचे काला क्यों होता है
●दोस्तो आप नीचे दिए गए अन्य स्वास्थ्य जुड़ी जानकारी पढ़ सकते है।

आँखों के नीचे कालापन क्यों होता है


  1. यदि कोई व्यक्ति अधिक तनाव में रहता है तो उसका असर उसके चेहरे पर हो सकता है जिसके चलते आँखो के नीचे काले घेरे आने की पूरी संभावना होती है।
  2. व्यस्त भरी जिंदगी में लोग नींद पूरी नही कर पाते। अधूरी नींद के कारण भी आँखो के नीचे काले घेरे आने की संभावना अधिक होती है।
  3. यदि कोई व्यक्ति अधिकमात्रा में जंक फूड का सेवन करता है तो उसके चेहरे पर गड्ढे तथा आँखो के नीचे कालापन आने की संभावना होती है।
  4. यदि कोई व्यक्ति किसी तरह का नशा करता है जैसे कि मद्यपान तथा धूम्रपान। तो ऐसे में उसके आँखो के नीचे कालापन तथा उसका चेहरा खराब होने की पूरी संभावना होती है।
  5. यदि कोई व्यक्ति अधिकमात्रा में कॉस्मेटिक चीजों का इस्तेमाल चेहरे पर करता है। तो ऐसे में कई कॉस्मेटिक चीजों में पाए जानेवाले केमिकल से चेहरा और भी ज्यादा खराब होने लगता है। तथा आँखो के नीचे कालापन आने की संभावना बढ़ जाती है। 

दोस्तो आंखों के नीचे काला क्यों होता है यह था आज का हमारा आर्टिकल। हम आशा करते है कि आप सभी को पता चल गया हो कि आंखों के नीचे काला क्यों होता है। यदि आपको आंखों के नीचे काला क्यों होता है इस आर्टिकल से जुड़े कोई सवाल तथा सुझाव हो तो आप हमें टिप्पणी के माध्यम से बता सकते है। दोस्तो अन्य किसी जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को फॉलो कर सकते है।

0 #type=(blogger):