2/23/20

Dark Circle Hatane Ke Gharelu Upay - डार्क सर्कल हटाने का उपाय

Dark Circle Hatane Ke Gharelu Upay - डार्क सर्कल हटाने का उपाय


नमस्कार दोस्तो आज हमने आपके लिए डार्क सर्कल हटाने का घरेलू उपाय Dark Circle Hatane Ke Gharelu Upay लेकर आए है जो आपके लिए अधिकमात्रा में फायदेमंद साबित हो सकता है। यदि आप अपने आँखो के नीचे डार्क सर्कल हटाना चाहते है तो इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से जरूर पढ़ें ताकि आप उचित लाभ ले सके। तो चलिए जान लेते है Dark Circle Hatane Ke Gharelu Upay डार्क सर्कल हटाने का घरेलू उपाय क्या है
Dark Circle Hatane Ke Gharelu Upay - डार्क सर्कल हटाने का उपाय
आप हमारे ब्लॉग के अन्य आर्टिकल पढ़े यह आपके लिए लाभदायक है।

आंखों के नीचे डार्क सर्कल हटाने के उपाय हिंदी में

  • दोस्तो यदि आप को अपने आँखो के नीचे डार्क सर्कल हटाने है, तो आप उसके लिए बादाम तेल को अपने हाथों की उंगलियों पर लेकर हल्के से आँखो के नीचे डार्क सर्कल पर मालिश करें। और थोड़ी देर बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो ले।
  • डार्क सर्कल हटाने के लिए गुलाब जल को कॉटन के कपड़े में लेकर अपनी आंखों के ऊपर रख ले। और लगभग 15 से 20 मिनट के बाद साफ पानी की चेहरे को धो ले।
  • आँखो के नीचे डार्क सर्कल हटाने के लिए ककड़ी के स्लाइस कांट ले और उसे लगभग आधे घंटे तक फ्रीज में रखे। और आधे घंटे के बाद उसे अपने आँखो के ऊपर रख लें और लगभग आधे घंटे के बाद निकाल ले और चेहरे को अच्छे पानी से धो डालें।
  • यदि आप निम्बू के रस को अपनी आंखों के नीचे काले घेरे पर लगा ले तो आपको कुछ ही दिनों में अपने आँखो के नीचे डार्क सर्कल में फर्क महसूस होने लगेगा।
  • दोस्तो यदि आपको अपने आंखों के नीचे डार्क सर्कल हटाने है तो आप टमाटर का उपयोग भी कर सकते है। क्योंकि टमाटर बहुत ही उपयोगी माना जाता है आँखों के नीचे डार्क सर्कल हटाने के लिए। आपको बस अपनी आँखों के नीचे टमाटर के स्लाइस काटकर मसाज करना है और कुछ देर बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लेना है।

आँखों के नीचे डार्क सर्कल को आने से कैसे रोके

  • सबसे पहले तो मार्केट में आनेवाले कॉस्मेटिक चीजों का इस्तेमाल करना बंद कर दे, क्योंकि इससे आपके चेहरे पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ सकता है।
  • जब भी आप बाहर निकले तो अपने आँखो पर चश्मा जरूर लगाए जिससे आपके आँखो के नीचे काले घेरे तथा आपके आँखो में कचरा धूल मिट्टी ना जाए और आपकी आँखे सुरक्षित रहे।
  • आँखों के नीचे डार्क सर्कल आने का प्रमुख कारण है तनाव। यदि आप हद से ज्यादा तनाव में रहते है तो आपके आँखों के नीचे डार्क सर्कल आना तय है। इसीलिए तनाव में ना रहे।
  • जब भी आपके चेहरे पर तथा आँखों की कोई परेशानी हो तो कॉस्मेटिक्स चीज़ों के बदले आयुर्वेदिक चीजों का इस्तेमाल करें ताकि आपके स्वास्थ्य तथा चेहरे पर कोई भी बुरा प्रभाव ना पड़े।
  • दोस्तो यदि आप अपने आँखों को तथा अपने चेहरे को अच्छा रखना है तो आपको दिन में 5/6 बार अपने चेहरे को साफ पानी से धो लेना है।

तो दोस्तो Dark Circle Hatane Ke Gharelu Upay यह था आज का हमारा आर्टिकल डार्क सर्कल हटाने का घरेलू उपाय। दोस्तो यदि आपको Dark Circle Hatane Ke Gharelu Upay डार्क सर्कल हटाने का घरेलू उपाय इस आर्टिकल से जुड़े कोई भी प्रश्न हो तो आप हमें पूछ सकते है। और अभी तक आपने हमारे ब्लॉग Things Bazaar को सब्सक्राइब नही किया है तो अभी कर ले ताकि आप हमारे आनेवाले हर एक आर्टिकल की खबर सबसे पहले पा सके।

0 #type=(blogger):