2/23/20

ब्रेकअप होने के बाद क्या करना चाहिए

ब्रेकअप होने के बाद क्या करना चाहिए
ब्रेकअप होने के बाद क्या करना चाहिए

नमस्कार दोस्तो आज के आर्टिकल का विषय है ब्रेकअप होने के बाद क्या करना चाहिए। दोस्तो यह विषय मैं उन लोगों के लिए लाया हूं जो ब्रेकअप के बाद टूट चुके है। कुछ लोग ब्रेकअप के बाद मानसिक तनाव में जा चुके है। इसीलिए हम आज आपको ब्रेकअप होने के बाद क्या करना चाहिए इसके बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देंगे। ताकि आप ब्रेकअप के बाद अपनी जिंदगी अच्छे से बिता सके। तो चलिए जानते है कि ब्रेकअप होने के बाद क्या करना चाहिए

ब्रेकअप होने के बाद क्या करना चाहिए


  • सबसे पहले ब्रेकअप होने के बाद दिमाग को शांत रखे। और ब्रेकअप होने पर खुद को कोई चोंट ना पहुचाएं। अपने माता पिता का चेहरा सामने लाए।
  • जब भी कोई आपसे ब्रेकअप करता है तो सबसे पहले उसको कारण पुछे। यदि वह बिना किसी कारणवश आपसे ब्रेकअप कर रहा है तो उसे जाने दीजिए। क्योंकि ऐसे लोग आखिर तक साथ नही निभाते।
  • ब्रेकअप के बाद कुछ दिनों तक उस जगह बिल्कुल ना जाए जिस जगह पर आपने उसके साथ कीमती पल बिताए है।
  • ब्रेकअप के बाद खुद को छोटे बच्चों के साथ व्यस्त रखे उनके साथ खेले। छोटे बच्चों के साथ समय बिताने से कोई भी परेशानी याद नही आती।
  • ब्रेकअप के बाद उसकी सारी यादे और उसके फ़ोटो वगेरा सब कुछ डिलीट कर दे। अपने दिमाग में उसके लिए जगह बिल्कुल ना दे।
  • ब्रेकअप होने के बाद क्या करना चाहिए इस सवाल का जवाब आपके अंदर छुपा है। यदि आप सच मे उसे भूलना चाहते हो तो आप खुद रास्ता ढूंढ ले ही लेंगे।
  • ब्रेकअप होने के बाद खुद को तनाव में बिल्कुल ना डाले। क्योंकि ब्रेकअप के बाद अक्सर लोग मानसिक तनाव में जाते है। यदि कोई मानसिक तनाव में जाता है तो उसे बाहर निकालना बहुत मुश्किल होता है।

दोस्तों ब्रेकअप होने के बाद क्या करना चाहिए इस आर्टिकल से जुड़ा कोई और सुझाव आपके पास हो तो आप उसे साझा कर सकते है। और हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर करे ताकि आपको नए विषय पर आर्टिकल पढ़ने मिल सके। ब्रेकअप होने के बाद क्या करना चाहिए इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए सब का धन्यवाद।

1 comment:

  1. Anonymous6/30/2021

    मेरा नाम मिस बोरा है, मेरी शादी को एक पति के साथ 5 साल हो गए थे, हम इस साल खुशी से रहते थे और न कि जब वह एक व्यापार यात्रा पर ऑस्ट्रेलिया गया था जहाँ वह इस लड़की से मिला था और तब से वह मुझसे, बच्चों से नफरत करता है और केवल उससे प्यार करता है। इसलिए जब मेरे पति यात्रा से वापस आए, तो उन्होंने कहा कि वह अब मुझे और मेरे बच्चों को फिर से नहीं देखना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने हमें घर से निकाल दिया और अब उस दूसरी महिला को देखने ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं। तो मेरे बच्चे और मैं अब बहुत निराश थे और मैं सिर्फ अपनी माँ के साथ था, मैंने अच्छा व्यवहार नहीं किया क्योंकि माँ ने मेरे पिता की मृत्यु के बाद दूसरे आदमी से शादी कर ली, इसलिए जिस आदमी से उसने शादी की, उसने उसके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया, यानी। और मेरे बच्चे इतने भ्रमित थे और मैं अपने पति को घर लाने के लिए एक रास्ता तलाश रही थी क्योंकि मैं उनसे इतना प्यार करती हूं और उनका पालन-पोषण करती हूं कि एक दिन अपने कंप्यूटर को ब्राउज़ करते समय मैंने इस जादू के पहिये डॉ। पेलर की गवाही देखी। एक ऑनलाइन महिला साझा की और इसने मुझे बहुत प्रभावित किया, मैं भी इसे आजमाने की सोच रहा हूं। मैं पहले तो डरी हुई थी, लेकिन जब मैंने सोचा कि मेरे बच्चे और मेरे बच्चे क्या कर रहे हैं, तो मैंने उनसे संपर्क किया और उन्होंने मुझे केवल 24 घंटे चुपचाप काम करने के लिए कहा ताकि मेरे पति मेरे पास वापस आएं और मुझे आश्चर्य हुआ, मुझे दूसरे दिन मेरे पति का फोन आया और मैंने बच्चों से पूछा और मैंने डॉ. पेल्लर को फोन किया और उन्होंने कहा कि मेरे बच्चे के लिए आपकी समस्याएं हल हो गई हैं। तो इस तरह मैं अपने परिवार को एक दुष्ट महिला द्वारा लंबे समय तक रोके गए तनाव के बाद वापस लाया, इसलिए डॉ. पेल्लर की मदद से, मैं चाहता हूं कि आप सभी इस मंच में मेरे साथ शामिल हों और डॉ. पेल्लर को बहुत-बहुत धन्यवाद दें। साथ ही ऐसी या इसी तरह की समस्याओं या किसी भी समस्या का सामना करने वाले किसी भी व्यक्ति को सलाह, आपको उससे, उसके ईमेल पर भी संपर्क करना चाहिए। ईमेल पता drpellar@gmail.com है
    आईटी स्पेशलाइज्ड फॉलो-अप।
    {१) यदि आप अपनी पूर्व पीठ चाहते हैं।
    (२) यदि आपको हमेशा बुरे सपने आते हैं।
    (३) यदि आप अपने कार्यालय में पदोन्नत होना चाहते हैं।
    (४) यदि आप चाहते हैं कि महिलाएं / पुरुष आपके पीछे दौड़ें।
    (५) यदि आप एक बच्चा चाहते हैं।
    (६) यदि आप अमीर बनना चाहते हैं।
    (७) यदि आप चाहते हैं कि आपका पति/पत्नी हमेशा के लिए आपका हो।
    (८) यदि आपको वित्तीय सहायता की आवश्यकता है।
    (९) आप कैसे एक घोटालेबाज थे और अपना पैसा वापस पाना चाहते हैं।
    (१०) यदि आप अपना तलाक समाप्त करना चाहते हैं।
    (११) यदि आप किसी पुरुष को तलाक देना चाहते हैं।
    (१२) यदि आप चाहते हैं कि आपकी मनोकामनाएं पूरी हों।
    (१३) प्रसव के दौरान गर्भावस्था
    (१४) सुनिश्चित करें कि आप चिंताजनक मुकदमे और तलाक जीतते हैं, चाहे कोई भी अवस्था हो
    (१५) तलाक या रिश्ता।
    (१६) यदि आपको कोई बीमारी है जैसे (एच आई वी), (कैंसर), या कोई बीमारी।
    (१७) यदि आपको अपने बच्चे को या स्वयं को मुक्त करने के लिए प्रार्थना की आवश्यकता है।
    (१८) आप मधुमेह का इलाज करना चाहते हैं, दाद का इलाज करना चाहते हैं, एचआईवी और एड्स का इलाज करना चाहते हैं, स्तन कैंसर का इलाज करना चाहते हैं, और कैंसर का इलाज करना चाहते हैं,
    फिर से उससे संपर्क करना सुनिश्चित करें यदि आपको कोई समस्या है तो वह आपकी मदद करेगा। उसका ईमेल पता drpellar@gmail.com है

    ReplyDelete